अंतर्राष्ट्रीय

यमन तट पर अज्ञात गोले के हमले के बाद जहाज में आग लग गई

सना, 24 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (यूकेएमटीओ) ने शनिवार को कहा कि यमन के मोचा बंदरगाह, जिसे अल मुखा के नाम से भी जाना जाता है, के पश्चिम में 23 समुद्री मील की दूरी पर एक अज्ञात तोपखाने के गोले से हमला किया गया। आगमन पर, जहाज पर आग लग गई, जिस पर चालक दल ने काबू पा लिया।
प्राधिकरण ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, “यूकेएमटीओ यमन के मुखा के पश्चिम में हुई घटना से अवगत है।” एक जहाज पर एक अज्ञात तोप का गोला गिर गया, जिससे आग लग गई, जिस पर चालक दल ने सफलतापूर्वक काबू पा लिया। जहाज और चालक दल सुरक्षित हैं।”
यूकेएमटीओ ने क्षेत्र में जहाजों को सावधानी से आगे बढ़ने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करने की सलाह दी।
हौथी आंदोलन, जो उत्तरी और पश्चिमी यमन के बड़े हिस्से को नियंत्रित करता है, ने नवंबर 2023 में गाजा पट्टी में सैन्य कार्रवाई बंद करने तक इजरायल से जुड़े किसी भी जहाज पर हमला करने की कसम खाई है। जिसके बाद अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने एक बहुराष्ट्रीय ऑपरेशन के निर्माण की घोषणा की। लाल सागर में सुरक्षित नेविगेशन के लिए। बाद में अमेरिकी और ब्रिटेन की सेनाओं ने वाणिज्यिक शिपिंग को लक्षित करने की विद्रोहियों की क्षमता को कम करने के लिए हौथिस के खिलाफ बड़े हमले शुरू किए।
बौद्ध मठ
 

Note: आलेख / खबरें साभार ली गई हैं।
खबर से यदि किसी को भी कोई परेशानी या समस्या हो हमें “bharatpostlive@gmail.com” पर लिखें। हम उस पर त्वरित संज्ञान लेने का प्रयास करेंगे।