अंतर्राष्ट्रीय

गाजा पर इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32,226 हो गई है

गाजा 24 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) गाजा पट्टी पर जारी इजरायली हमलों में मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 32,226 हो गई है।
हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को एक प्रेस बयान में यह जानकारी दी. मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान इजरायली बलों ने 84 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 104 अन्य को घायल कर दिया। इसके बाद 7 अक्टूबर 2023 को शुरू हुए इजराइल-हमास संघर्ष के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 32,226 हो गई और 74,518 लोग घायल हुए.
इस बीच, स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इजरायली सेना ने पिछले घंटों में गाजा पट्टी के विभिन्न क्षेत्रों पर हवाई और जमीनी हमले किए, जिसके परिणामस्वरूप मौतें और चोटें आईं।
सूत्रों ने बताया कि मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह शहर में एक घर को निशाना बनाकर किए गए हमले में आठ फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। घायलों को उसी शहर के अल-अक्सा अस्पताल में स्थानांतरित किया गया।
सूत्रों के मुताबिक, इजरायली तोपखाने ने गाजा पट्टी के दक्षिण में खान यूनिस शहर के दक्षिणपूर्व इलाकों पर भी बमबारी की, जिसमें कई लोग घायल हो गए।
इसके अतिरिक्त, इजरायली सेना ने एक प्रेस बयान में घोषणा की कि शिफा परिसर में लड़ाई में एक 21 वर्षीय सैनिक मारा गया, जिससे गाजा में जमीनी अभियानों में मरने वालों की संख्या 251 हो गई।
7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा पर हमास द्वारा की गई हिंसा के जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला किया है। हमास के हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए और 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया।
 ,  
 

Note: आलेख / खबरें साभार ली गई हैं।
खबर से यदि किसी को भी कोई परेशानी या समस्या हो हमें “bharatpostlive@gmail.com” पर लिखें। हम उस पर त्वरित संज्ञान लेने का प्रयास करेंगे।