‘विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ’ को केंदीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बक्सर जिले में झंडी दिखा कर किया रवाना - भारत पोस्ट लाइव
ख़बरपटनाबिहारराज्यविविध

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ’ को केंदीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बक्सर जिले में झंडी दिखा कर किया रवाना

बक्सर / 30 नवम्बर 2023:केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवं पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री, भारत सरकार केंद्र सरकार अश्विनी कुमार चौबे ने बक्सर जिले के विभिन्न पंचायतों में परिचालित होने वाले ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ’ को गुरुवार (30 नवम्बर 2023), को झंडी दिखा कर किया रवाना।

रथ यात्रा को रवाना करने के दौरान केंदीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि समावेशी विकास के दृष्टिकोण पर आधारित इस रथ यात्रा के माध्यम से लोग केन्द्रीय योजनाओं से अवगत होने के साथ ही मौके पर योजनाओं से वंचित लोगों को लाभ भी प्रदान किया जायेगा।

विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर बुधवार (15 नवम्बर 2023) को भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली खूंटी, झारखंड से की गयी थी। इसी कड़ी में बिहार के कैमूर में आईईसी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ’ को बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर द्वारा झंडी दिखा कर रवाना किया गया था।