ख़बरराष्ट्रीयविविधशिक्षा

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन का 11 वां राष्ट्रीय सम्मेलन चंडीगढ़ में आगामी 8 जून से 10 जून तक होगा आयोजित

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन का 11वां राष्ट्रीय सम्मेलन , चंडीगढ़ में आयोजित होने वाला है जिसमे देश भर के 365 से अधिक निजी विद्यालयों के संचालक शिरकत करेंगे साथ ही यह राष्ट्रिय सम्मलेन भारत के शैक्षिक परिदृश्य में एक मील का पत्थर होने का वादा करता है।

पासवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद की सम्मानित अध्यक्षता में, नेशनल कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य सहयोग को बढ़ावा देना, अंतर्दृष्टि साझा करना और देश में निजी स्कूली शिक्षा क्षेत्र और बच्चों के कल्याण की पहल के सामने आने वाली प्रासंगिक चुनौतियों का समाधान करना है। साथ ही केंद्र में आने वाली नयी सरकार को शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता लाने में सहयोग करना है ।

8 जून 2024 से 10 जून 2024 तक होने वाला यह सम्मेलन शैक्षणिक मानकों को बढ़ाने, समग्र बाल विकास को बढ़ावा देने और राष्ट्रव्यापी बच्चों के कल्याण को आगे बढ़ाने पर केंद्रित सार्थक चर्चाओं, कार्यशालाओं और प्रस्तुतियों में शामिल होने के लिए शिक्षकों, नीति निर्माताओं, हितधारकों और विचारकों को एक साथ लाएगा।

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “यह सम्मेलन हमारे लिए एकजुट होने, विचारों का आदान-प्रदान करने और शिक्षा और व्यापक बाल कल्याण में उत्कृष्टता की दिशा में एक सामूहिक मार्ग तैयार करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है।

विविध पृष्ठभूमि से शिक्षकों और अधिवक्ताओं की विशेषज्ञता और समर्पण का उपयोग करके, हमारा लक्ष्य निजी स्कूली शिक्षा क्षेत्र को सफलता की अधिक ऊंचाइयों की ओर ले जाना है, जबकि हमारे देश में हर बच्चे की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित करना है।
सम्मेलन के एजेंडे में विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है, जिसमें पाठ्यक्रम नवाचार, शिक्षक प्रशिक्षण, प्रौद्योगिकी एकीकरण, बाल संरक्षण रणनीतियों और सामुदायिक जुड़ाव पहल शामिल हैं। क्षेत्र में प्रसिद्ध वक्ता और विशेषज्ञ उपस्थित लोगों को प्रेरित करने और सशक्त बनाने के लिए अपनी अंतर्दृष्टि, सर्वोत्तम प्रथाओं और शोध निष्कर्षों को साझा करेंगे।
इसके अलावा, इस कार्यक्रम में इंटरैक्टिव सत्र, नेटवर्किंग के अवसर, और भाग लेने वाले स्कूलों द्वारा कार्यान्वित नवीन शैक्षिक दृष्टिकोणों और पहलों के प्रदर्शन शामिल होंगे।

आयोजन समिति शिक्षकों, प्रशासकों, नीति निर्माताओं, गैर सरकारी संगठनों और शिक्षा के भविष्य को आकार देने और बच्चों के कल्याण के लिए चैंपियन बनने के लिए सभी हितधारकों को इस महत्वपूर्ण अवसर के लिए चंडीगढ़ में शामिल होने के लिए गर्मजोशी से आमंत्रित करती है।

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन , निजी विद्यालयों का अग्रणी संगठन है जो निजी शिक्षा में उत्कृष्टता एवं शिक्षा में गुणवत्ता को बढ़ावा देने और पूरे भारत में बच्चों के कल्याण और अधिकारों की वकालत करने के लिए समर्पित है। सहयोग, नवाचार और समावेशिता को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के साथ, एसोसिएशन शैक्षिक मानकों को बढ़ाने और हर बच्चे के समग्र विकास में योगदान करने का प्रयास करता है।

Leave a Reply