राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा , मैंने इस बार चुनाव न लड़ने का ‘कठिन फैसला किया है’

नयी दिल्ली, 24 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) केंद्रीय मंत्री और वर्तमान लोक सभा में गाजियाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के प्रतिनिधि जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने कहा वह इस बार लोक सभा का चुनाव नहीं लड़ेगे।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को घोषित पार्टी के लोक सभा उम्मीदवारों की पांचवीं सूची में जनरल सिंह की जगह गाजियाबाद सीट से पार्टी अतुल गर्ग को उम्मीदवार घोषित किया है।
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा नागर विमानन मंत्रालय में राज्य मंत्री सिंह ने डिजिटल संवाद-मंच एक्स पर शाम को एक बयान में कहा, ‘ मैंने एक कठिन, परंतु विचारपूर्ण निर्णय लिया है। मैं 2024 के चुनावों में नहीं लड़ूंगा। यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था, परंतु मैंने इसे अपने दिल की गहराइयों से लिया है। मैं अपनी ऊर्जा और समय को नई दिशाओं में ले जाना चाहता हूँ, जहाँ अपने देश की सेवा अलग तरीके से कर सकूं। ‘
उन्हों ने लिखा, ‘मैंने सैनिक के रूप में इस राष्ट्र की सेवा में अपना सारा जीवन समर्पित किया है। पिछले 10 वर्षों से, मैंने गाजियाबाद को एक विश्व स्तरीय शहर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। इस यात्रा में, देश और गाजियाबाद के नागरिकों के साथ-साथ भाजपा के सदस्यों का जो विश्वास और   मुझे प्राप्त हुआ है, उसके लिए मैं आभारी हूँ। यह भावनात्मक बंधन मेरे लिए अमूल्य है।
जनरल सिंह ने लिखा है कि उन्होंने इन भावनाओं के साथ यह कठिन निर्णय लिया है।
उन्होंने लिखा कि वह एक सैनिक के रूप में उन्हाेंने इस राष्ट्र को अपना सारा जीवन समर्पित किया है और वह आगे भी देश और सब नागरिकों के प्रति अपनी सेवा जारी रखेंगे , इसका स्वरूप नया होगा।
  सैनी
भारत पोस्ट लाइव

Note: आलेख / खबरें साभार ली गई हैं।
खबर से यदि किसी को भी कोई परेशानी या समस्या हो हमें “bharatpostlive@gmail.com” पर लिखें। हम उस पर त्वरित संज्ञान लेने का प्रयास करेंगे।