खेल

श्रीलंका ने बंगलादेश को पहले टेस्ट मैच में 328 रनों से हराया

सिलहट 25 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) कामिंडु मेंडिस के दोनों पारियों में शानदार शतक और उसके बाद कसुन रजिथा के पांच विकेट तथा विश्वा फर्नांडो के तीन विकेटों की बदौलत श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच में बंगलादेश को दूसरी पारी में आज 182 रनों पर समेटते हुए 328 रनों से जीत दर्ज की है।
दूसरी पारी में 510 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी बंगलादेश की शुरुआत खराब रही और उसने 51 रन के स्कोर पर अपने छह विकेट गवां दिये थे। सलामी बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय दूसरी पारी में भी कुछ नहीं कर सके और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। कप्तान नजमुल शान्तो छह रन, जाकिर हसन 19 रन, शहादत हुसैन शून्य और लिटन कुमार दास शून्य तथा तैजुल इस्लाम छह पर आउट हुये। इसके बाद मोमिनुल हक और मेहदी हसन मिराज ने बंगलादेश की पारी को संभालने का प्रयास किया। मिराज 33 रन और शोरिफुल इस्लाम 12 बनाकर चलते बने। मोमिनुल हक टीम के लिए दूसरी पारी में सर्वाधिक नाबाद 87 रन की पारी खेली। कसुन रजिथा के पांच विकेट तथा विश्वा फर्नांडो के तीन विकेटों की बदौलत श्रीलंका ने बंगलादेश को दूसरी पारी में 49.2 ओवर में 182रन पर समेटते हुए मुकाबला 328 रनों से जीत लिया। लाहिरू कुमारा ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।

Note: आलेख / खबरें साभार ली गई हैं।
खबर से यदि किसी को भी कोई परेशानी या समस्या हो हमें “bharatpostlive@gmail.com” पर लिखें। हम उस पर त्वरित संज्ञान लेने का प्रयास करेंगे।