ख़बरबिहारराज्यविविध

दुर्गा वाहिनी नारी सशक्तिकरण का एक बहुत बड़ा माध्यम : डॉक्टर शोभा रानी सिंह

पटना:- पटना स्थित वीर बसावन नगर के एमएस मेमोरियल एकेडमी में दुर्गा वाहिनी का सात दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के दौरान वीर बसवन्ना नगर में ही पथ संचालन दुर्गा वाहिनी के माध्यम से निकाला गया। बहनों ने जय श्री राम, भारत माता की जय, फूल नहीं चिंगारी है हम भारत की नारी है, जैसे नारों के उद्घोष से वातावरण को मंत्रमुग्ध बनाया।

संचलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मातृ शक्ति की क्षेत्र संयोजिका डॉक्टर शोभा रानी सिंह ने कहा कि दुर्गा वाहिनी नारी सशक्तिकरण का एक बहुत बड़ा माध्यम है। दुर्गा वाहिनी की बहने समाज के हर क्षेत्र में जाकर सेवा का कार्य करेंगी। समरसता का कार्य करेंगी तथा संस्कार भाव को जागरूक करेंगी।

समाज में फैले हुए बुराइयों को जड़ मूल से नष्ट करने के लिए अभियान चलाएगी। संचलन कार्यक्रम में प्रांत सेवा प्रमुख सुग्रीव प्रसाद जी, मातृशक्ति प्रांत सह संयोजीका एडवोकेट मनु प्रियम, दुर्गा वाहिनी प्रांत सह संयोजिका पिंकी कुमारी, विभाग संयोजिका अंजली मिश्रा,प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य अर्चना मिश्रा,नगर अध्यक्ष विजय सिंह , पंकज कुमार, बंशीधर त्रिपाठी अरुण कुमार सहित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे

Leave a Reply