राष्ट्रीय

दिल्ली की जनता का कोई भी काम नहीं रूकेगा: आप

नयी दिल्ली, 24 मार्च (भारत पोस्ट लाइव) आम आदमी पार्टी (आप) ने सभी विधायकों-पार्षदों और कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संदेश को दिल्ली की जनता तक पहुंचाने का आह्वान करते हुए कहा कि दिल्लीवालों को दी जा रही मुफ़्त बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य समेत अन्य निःशुल्क सुविधाएं पहले की तरह मिलती रहेंगी।
आप के विधायकों और पार्षदों की यहाँ रविवार को एक अहम बैठक हुई जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव डॉ. संदीप पाठक ने श्री केजरीवाल से मिले आदेश से सभी को अवगत कराया और दिल्लीवालों को भरोसा दिया कि जनता का कोई भी काम रूकने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सभी विधायकों-पार्षदों और कार्यकर्ताओं से श्री केजरीवाल के संदेश को दिल्ली की जनता तक पहुंचाने का आह्वान करते हुए कहा कि जनता को बताएं कि सरकार द्वारा दिल्लीवालों को दी जा रही मुफ़्त बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य समेत अन्य निःशुल्क सुविधाएं पहले की तरह मिलती रहेंगी। उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल जेल से आदेश देते जाएंगे और हम मिलकर उसका पालन करेंगे। भारतीय जनता पार्टी को अंदाजा नहीं है कि जेल के अंदर बैठा श्री केजरीवाल, बाहर वाले से भी ज्यादा खतरनाक है। अब याचना नहीं, रण होगा।
डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि इनके षड़यंत्र का हिस्सा था कि पहले श्री केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाए। इसके बाद इनका अगला कदम होगा कि अब श्री केजरीवाल से इस्तीफा मांगेंगे। जैसे ही वो इस्तीफा दे देंगे, उसके बाद ये लोग पार्टी को तोड़ देंगे। उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि हमारे एक भी आदमी तोड़कर दिखाओ। भाजपा जो मर्जी कर ले, कोई नहीं टूटने वाला है।
उन्होंने कहा कि हमें इस लड़ाई को एक कदम और आगे ले जाना होगा। सभी कार्यकर्ताओं के लिए अरविंद केजरीवाल का पहला आदेश लेकर आया हूं कि हमें 31 मार्च को दिल्ली के  लीला मैदान में एक बड़ी रैली करनी है। इस आदेश को निभाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। हम  लीला मैदान में विशाल रैली करेंगे।
पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आज हम सबको श्री अरविंद केजरीवाल के लिए नहीं, बल्कि इस देश के लिए लड़ाई लड़नी है। पूरा देश देख रहा है कि अब दिल्ली में क्या होता है। सबको लगता है कि मनीष सिसोदिया,   सिंह, सत्येंद्र जैन और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। अब आम आदमी पार्टी तो खत्म हो जाएगी लेकिन न पार्टी खत्म होगी और न ही उसकी लड़ाई रुकेगी। आप लोगों को इस लड़ाई के लिए अपने अंदर के डर को खत्म करना होगा। हर कदम पर रणनीति बनाकर आगे बढ़ना पड़ेगा।
पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि आज का समय सिर्फ़ आम आदमी पार्टी के लिए नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए एक महत्वपूर्ण समय है। यह एक ऐसा समय है, जब दिल्ली समेत पूरा देश और दुनिया हम सभी की तरफ़ देख रही है कि भारत में लोकतंत्र बचेगा या नहीं बचेगा। आज बीबीसी, वाशिंगटन पोस्ट, न्यूयार्क टाइम्स समेत दुनिया भर के बड़े-बड़े अख़बारों में हेडलाइन है कि भारत में लोकतंत्र बचेगा या नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी के बाद यह पहली बार हुआ है, जब चुनाव की घोषणा के तुरंत बाद एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को फ़र्ज़ी केस में गिरफ़्तार कर लिया है। यह देश के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब प्रचंड बहुमत से जीते एक मुख्यमंत्री को फर्जी केस में गिरफ़्तार कर लिया है।
पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि श्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुआ आंदोलन भी धीरे-धीरे जनता के बीच जा रहा है। जनता हमारे साथ है। जनता आम आदमी पार्टी की तरफ देख रही है कि अब आम आदमी पार्टी का विधायक क्या करेगा। कहीं ऐसा तो नहीं कि मुखिया के गिरफ्तार होने के बाद सभी डरकर घर में बैठ गए हैं। पिछले दो-तीन दिनों से जो गतिविधियां हो रही हैं, उससे जनता के अंदर एक नया विश्वास आया है।
 . 
भारत पोस्ट लाइव

Note: आलेख / खबरें साभार ली गई हैं।
खबर से यदि किसी को भी कोई परेशानी या समस्या हो हमें “bharatpostlive@gmail.com” पर लिखें। हम उस पर त्वरित संज्ञान लेने का प्रयास करेंगे।